DU releases first cut off list; 100% needed in 2 colleges

webmaster
By -
0

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की पहली सूची में इस बार भी कटऑफ सौ फीसद पहुंच गया है। कंप्यूटर साइंस में कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज और आइपी कॉलेज ने सौ फीसद कटऑफ रखा है। कॉमर्स की पढ़ाई के लिए प्रसिद्ध एसआरसीसी ने नॉन कॉमर्स के लिए कटऑफ 99.87 फीसद रखा है।
एएसडी कॉलेज ने कंप्यूटर साइंस में 99 फीसद कटऑफ रखा है। भाष्कराचार्य कॉलेज, शहीद सुखदेव कॉलेज सहित कई कॉलेजों ने कंप्यूटर साइंस में कटऑफ 99 फीसद गया है। हालांकि, आइपी कॉलेज में शारीरिक रूप से अक्षम छात्रों के लिए भी कंप्यूटर साइंस में कटऑफ 96-100 फीसद के बीच है। लेडी श्रीराम कॉलेज ने अंग्रेजी पत्रकारिता में 97.5 फीसद कटऑफ रखा है, जबकि अंग्रेजी में 97.25 फीसद रखा है।
कॉलेज ऑफ वोकेशन स्टडीज के प्रिंसिपल डॉ. इंद्रजीत डागर ने बताया कि कंप्यूटर साइंस में आवेदकों की संख्या काफी अधिक है। ऐसे में कटऑफ कम रखने से सीटों से अधिक दाखिले होने की आशंका रहती है। बता दें कि इस वर्ष कंप्यूटर साइंस में शत प्रतिशत अंक पाने वाले 1200 छात्रों ने आवेदन किया है।
लगातार तीसरे साल डीयू में कटऑफ सौ फीसद पहुंचा है। पिछले वर्ष कंप्यूटर साइंस में आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज, श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज एवं आचार्य नरेंद्र देव ने सौ फीसद कटऑफ रखा था। वहीं दो साल पूर्व बीटेक कोर्स के लिए रामलाल आनंद कॉलेज ने सौ फीसद कटऑफ रखा था।



News Sources @ http://www.jagran.com/news/national-du-releases-first-cut-off-list-100-pc-needed-in-2-colleges-12518321.html?src=fb

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)